Weekly Crime News: इस हफ्ते राजधानी दिल्ली में एक ऐसी वारदात हुई, जिसने सभी को शर्मसार कर दिया। गैंगरेप के बाद लड़की के बाल काटकर उसे पूरे मोहल्ले में घुमाया गया। नाबालिग लड़कों ने अपराध की दुनिया में पैर जमाने के लिए बिना किसी वजह के एक बेगुनाह की हत्या कर दी। गेमिंग की लत में एक लड़के ने पूरे परिवार को ख़त्म कर दिया। क्राइम बुलेटिन में जानिए ऐसी वारदातों के बारे में जो इस हफ्ते सुर्खियों में रहीं

यह भी सुनें या पढ़ें : ड्रग माफिया, जो कहता था 'रिश्वत खाओ या गोली'
यह भी सुनें या पढ़ें : नशे का सौदागर हमारे घर तक पहुंच गया है

दिल्ली के शाहदरा में ऐसी वारदात हुई, जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया। ऑटो से 20 साल की लड़की को किडनैप कर एक किलोमीटर तक लाया गया। एक नाबालिग समेत तीन लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया। प्राइवेट पार्ट में मिर्च झोंकी। लड़की के बाल काटे, मुंह पर कालिख पोती और गले में जूते-चप्पलों की माला डाल दी। इसी हालत में महिला को पूरी गली में घुमाया गया। वह गली में रहने वाले लोगों से बचाने की गुहार लगाती रही, लेकिन किसी ने भी उसकी मदद नहीं की। महिला की छोटी बहन ने जब पुलिस को कॉल की, तब उसे बचाया जा सका।

चाचा ने हत्याकर आंखें निकाल लीं
झारखंड में दिल दहला देने वाली वारदात हुई। पुरानी रंजिश और ज़मीन के विवाद की वजह से एक शख़्स ने अपनी दस साल की भतीजी और 8 साल के भतीजे की बेरहमी से हत्या कर दी। उसने दोनों बच्चों को खेलने के लिए अपने साथ बुलाया और घर से दूर ले जाकर हत्या को अंजाम दिया। हत्या से पहले बच्ची के साथ रेप भी किया गया। इतनी हैवानियत से भी जब उस शख़्स का मन नहीं भरा तो उसने लड़की की एक आंख और लड़के की दोनों आंखें निकाल लीं।

'अपहरण' देख रची साजिश, किडनैपिंग के बाद किया कत्ल
दिल्ली के बुराड़ी में हैरतअंगेज वारदात हुई। दो लड़कों ने 11वीं क्लास में पढ़ाई कर रहे लड़के से दोस्ती की। फिर बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट के बहाने से बुलाया। अपहरण किया और हत्या भी कर दी। 10 लाख की फिरौती वसूलनी थी, लेकिन पुलिस ने मंसूबे पर पानी फेर दिया। दोनों आरोपियों ने मूवी अपहरण से प्रभावित होकर प्लान तैयार किया। दोनों ने किडनैपिंग से पहले एक साल तक उस लड़के से दोस्ती रखी। फिर एक कमरा किराए पर लिया और बर्थडे पार्टी के बहाने उसे बुला लिया। यहां पार्टी करने के बाद उस लड़के का गला घोंट दिया गया।

गेमिंग की लत में मां और तीन भाई-बहनों की हत्या की
पाकिस्तान के लाहौर में ऐसी वारदात हुई, जिसने सबके होश उड़ा दिए। लाहौर के एक घर में 45 साल की नर्स, उनके बेटे और दो बेटियों की लाशें मिलीं। घर पर 14 साल का उनका बेटा सुरक्षित मिला। लड़के ने अपना गुनाह कबूल किया और बताया कि ऑनलाइन गेमिंग की लत में उसने अपनी मां और भाई-बहनों की हत्या कर दी। वारदात के दिन उसकी मां ने दिनभर गेम खेलने के लिए उसे डांटा था। गुस्से में आकर उस लड़के ने अलमारी से अपनी मां की पिस्तौल निकाली और सभी को गोली मार दी।

नकल करते पकड़ा गया तो दे दी जान
मध्य प्रदेश के इंदौर में एक लड़के ने एग्जाम में नकल करते हुए पकड़े जाने के बाद खुदकुशी कर ली। वह बीबीए फाइनल ईयर का एग्जाम दे रहा था और नकल करते हुए पकड़ा गया। इसके बाद वह काफी तनाव में आ गया और घर आकर अपने एएसआई पिता की लाइसेंसी बंदूक से ख़ुद को गोली मार ली। परिवार का कहना है कि नकल करते हुए पकड़े जाने के बाद उसकी बेइज्जती की गई थी और इसी वजह से वह काफी परेशान था।

रेप के आरोपी को गोली मार कर पिता ने लिया बदला
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पेशी के लिए लाए गए रेप के एक आरोपी की कोर्ट में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप उस शख़्स पर है, जिसकी बेटी के साथ रेप किया गया था। वारदात के बाद वहां मौजूद पुलिसवालों ने उसे पकड़ लिया। पुलिस का कहना है कि रेप का आरोपी बीएसएफ से रिटायर्ड शख़्स के घर के सामने अपनी दुकान चलाता था। आरोप है कि उसने करीब एक साल पहले रिटायर्ड फौजी की बेटी को किडनैप करके रेप किया।

झगड़े के बाद काट दिया पति का सिर
आंध्र प्रदेश के तिरुपति में सनसनीखेज वारदात हुई। 50 साल की महिला ने अपने पति का सिर काट दिया और थाने पहुंच गई। उसने बताया कि उसका बेटा मानसिक तौर पर बीमार है और इस वजह से पति के साथ उसका अक्सर झगड़ा होता था। एक दिन झगड़ा बढ़ने पर आरोपी महिला ने सब्जी काटने वाले चाकू से अपने पति का सिर काट दिया और पड़ोसियों को इस बारे में बताने के बाद थाने पहुंचकर अपना गुनाह कबूल कर लिया।

गैंग को चमकाने के लिए कर डाला बेवजह मर्डर
दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक अजीब वारदात हुई। तीन नाबालिगों को अपना गैंग बनाना था। गैंग का नाम चमकाने के लिए उन्होंने बिना किसी वजह के एक राहगीर की हत्या कर दी। हत्या करते वक़्त उन्होंने इसका विडियो भी बनाया। इस विडियो को वे सोशल मीडिया पर अपलोड करने वाले थे। पकड़े जाने पर पुलिस को बताया कि हत्या का मकसद लूट या रंजिश नहीं थी। वे ख़ुद को अपराध की दुनिया में जमाना चाहते थे। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर तमंचों और चाकुओं के साथ अपनी फोटोज भी डाली हुई थीं।

आवाज़ : खुर्शीद आलम

आलेख रेट करें

आज ही न्यूजलेटर और नोटिफिकेशंस को सब्सक्राइब करें

हिन्दी हैं हम! भारत की दुनिया, दुनिया में भारत

Copyright @2022 BCCL. All Rights Reserved