आज का दैनिक hफल इन हिंदी 2022(Aaj ka Dainik Rashifal): सभी 12 राश‍ियों के लिए कैसा रहेगा आज का द‍िन, मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ, मीन का राशियों की दैनिक राशिफल पूरी जानकारी आपको यहां मिलेगी नवभारत गोल्ड पर -आचार्य कृष्णदत्त शर्मा

मेष- काफी संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। अब धीरे-धीरे आपका भाग्य साथ देगा। बढ़ते हुए आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। आज सकारणीय दूर की यात्रा भी हो सकती है। छोटे-मोटे पार्ट टाइम कारोबार के लिए भी समय निकालना आसान रहेगा। महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन है, अतः प्रयत्नशील रहें।

वृष- आज आपके परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्य के आयोजन की चर्चा चलेगी। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थायी प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीदारी करनी चाहिए। सायंकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है।

मिथुन - आज आपका समय तेजी से आगे बढ़ने का है। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। स्वयं आपकी नजर भी अपनी उपलब्धियों पर लग सकती है। प्रगति की इस गति को स्थायी रखना आपका प्रमुख कार्य होना चाहिए अन्यथा आगे चलकर प्रतिष्ठा को धक्का लग सकता है। अतः व्यर्थ की मान बढ़ाई की इच्छा के कार्यों से दूर रहें। अपने कार्य में ध्यान केन्द्रित करें।

कर्क-आज का दिन किसी बहन-भाई की चिंता टहल सेवा में व्यतीत होगा, क्योंकि आप हमेशा ही अपने परिवार की सलामती के लिए कटिबद्ध रहते हैं। आज भी वह फिक्र आपको परेशान कर सकती है। यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं। दोस्तों के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। परिवार के साथ कुछ वक्त व्यतीत करने से आपको सुकून महसूस होगा।

सिंह-आज आपको कारोबार की चिंता विशेष रूप से परेशान करेगी क्योंकि पिछले काफी दिनों से व्यवसाय नियमित नहीं है। अस्थिरता आपका पीछा नहीं छोड़ रही है। नौकरी-व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं, तो आपको आलस्य और आराम को त्यागना पड़ेगा। दिन आपका सामान्य रहेगा।

कन्या- आपकी राशि का स्वामी कन्या वृष में आ चुका है, बुध के साथ द्वादश सूर्य भी है। अतः विशेष प्रकार की भागदौड़ आपको करनी पड़ेगी, उसके नतीजे भी लाभदायक होंगे। फिलहाल तो आप अपने कार्य को उत्साहपूर्ण पूरा करें। कुछ समय बाद इससे भी बेहतरीन अनुबंध आपको प्राप्त होगा।

तुला- आज आप अकारण ही परेशान रहेंगे। शुक्र के कारण कुछ परेशानियां तो वास्तविक हैं ही कुछ आप अपने अदूरदर्शी स्वभाव के कारण स्वयं भी खड़ी कर लेते हैं। सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में विरोधियों की भीड़ आपके सामने खड़ी हो सकती है। आप अपने साहस और बुद्धिमानी से ही इन लोगों को पराजित कर सकते हैं। अतः मन की दुर्बलता और दुर्गुणों का त्याग करें। किसी की सलाह आपके काम आ सकती है।

वृश्चिक- आज अकस्मात मंगलमय समाचार मिलेगा। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आए तनाव अपने ऊपर हावी न होने दें। बनते-बिगड़ते परिवेश में नवीन योजना सफल होगी। पुराने झगड़े झंझटों से छुटकारा मिलेगा। अधिकारी वर्ग में सामंजस्य बढ़ेगा। निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें। आपके लिए आज का समय बहुत ही अनुकूल है।

धनु- आज आपको किसी नए संपर्क का लाभ मिलेगा। अतीत के संदर्भ में अनुसंधान का फायदा भी मिल सकता है। रुका हुआ धन कठिनाई से मिलेगा। रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें। व्यावसायिक उन्नति से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रात्रि के समय मांगलिक अवसरों में जाने का अवसर मिलेगा।

मकर- आज सामाजिक, धार्मिक कामों में भाग लेते रहने के कारण आपका सम्मान बढ़ेगा। ग्रह चाल भाग्य विकास में सहायक है। क्रय-विक्रय के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी दिन भर प्राप्त होते रहेंगे। मित्रों में भी हास्य विनोद बढ़ेगा। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें। धार्मिक स्थानों की यात्रा की भूमिका आज बन सकती है। मामा पक्ष से सहयोग मिलेगा।

कुंभ-उच्च अधिकारियों की घनिष्टता से लाभ उठाने का सुअवसर आज दिनभर बना रहेगा। आयात-निर्यात के व्यवसाय आरंभ का निर्णय भी आज हो सकता है। अध्यात्म और धर्म में रुचि बढ़ेगी। यात्रा और मंगलोत्सव का संयोग बन रहा है, समय के सदुपयोग से आपका सितारा बुलंद होगा।

मीन- आपकी राशि का स्वामी देवगुरु बृहस्पति ज्ञान, विज्ञान का भण्डार है। अतः उन्नति के क्षेत्र में कई मार्ग खोलेगा। अध्ययन और अध्यात्म में रुचि बढ़ना स्वाभाविक है। विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। गुप्त शत्रु और ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहने की जरूरत है। किसी को आज रुपया उधार न दें वापस नहीं मिलेगा। माता-पिता, गुरु की सेवा और देव पूजन में भी ध्यान लगाना न भूलें।

(जन्मदिन की शुभकामनाएं)
नया वर्ष रजत पाद से प्रवेश कर रहा है। सितंबर महीने के शेष दिनों में राजनीतिक क्षेत्र में लाभ मिल सकता है। अक्टूबर महीने की बात करें तो ग्रहचाल मध्यम है और गुप्त शत्रुओं के षड़यंत्र से बचें। नवंबर और दिसंबर महीने के अंत तक पूर्वापेक्षा शुभ रहेगा। व्यय से अधिक लाभ होगा। कुशल जातकों के भाग्य का उदय जनवरी से लेकर फरवरी तक हो जाएगा। मार्च 2023 महीने के अंत तक यथास्थिति रहेगी। बुध के सहयोग से अधिकांश जातकों की बौद्धिक, धार्मिक और व्यावसायिक प्रयास सार्थक होंगे। अप्रैल और मई महीने की बात करें तो कुछ अनावश्यक प्रपंचों के कारण परेशानी रहेगी। बौद्धिक कार्यों से जुड़े महानुभाव इस वर्ष जून में अपने कामकाज का विस्तार करेंगे। जो जातक नौकरी पेशा हैं, उनका मनोवांछित जगह पर बदलाव भी जुलाई से लेकर अगस्त माह के अंत तक मामूली प्रयासों से हो जाएगा। सितंबर से लेकर अक्टूबर महीने के अंत तक सभी स्थितियां सामान्य सुखद रहेंगी। महिलाओं के लिए वर्ष अधिक लाभप्रद है। विद्यार्थी को नियमित सहज परिश्रम से ही सफलता प्राप्त हो जाएगी। मंगल आपकी राशि के अनुकूल नहीं है, अतः श्री सुंदरकांड पाठ एक नित्य रात्रि में 8 बजे के उपरांत शुद्ध धृत का दीपक जलाकर 40 दिन पर्यंत करें। -आचार्य कृष्ण दत्त शर्मा
पंचांग (06 सितंबर 2022 मंगलवार)
राष्ट्रीय मिति भाद्रपद 15, शक संवत 1944, भाद्रपद शुक्ला, एकादशी, मंगलवार, विक्रम संवत 2079। सौर भाद्रपद मास प्रविष्टे 21, सफ़र 09, हिजरी 1444 (मुस्लिम), तद अनुसार अंग्रेजी तारीख 06 सितंबर सन 2022 ई.। सूर्य दक्षिणायण उत्तर गोल, शरद ऋतु। राहुकाल अपराह्न 03 बजे से 04 बजकर 30 मिनट तक। एकादशी तिथि अर्धरात्रोत्तर 03 बजकर 05 मिनट तक उपरांत द्वादशी तिथि का आरंभ। पूर्वाषाढ़ नक्षत्र सायं 06 बजकर 09 मिनट तक उपरांत उत्तराषाढ़ नक्षत्र का आरंभ। आयुष्मान योग प्रातः 08 बजकर 15 मिनट तक उपरांत सौभाग्य योग का आरंभ। वणिज करण सायं 04 बजकर 30 मिनट तक उपरांत बव करण का आरंभ। चन्द्रमा रात्रि 11 बजकर 38 मिनट तक धनु उपरांत मकर राशि पर संचार करेगा। आज के व्रत त्योहार पद्मा एकादशी व्रत (स्मार्त)

आलेख रेट करें

आज ही न्यूजलेटर और नोटिफिकेशंस को सब्सक्राइब करें

हिन्दी हैं हम! भारत की दुनिया, दुनिया में भारत

Copyright @2022 BCCL. All Rights Reserved