आज का दैनिक hफल इन हिंदी 2022(Aaj ka Dainik Rashifal): सभी 12 राश‍ियों के लिए कैसा रहेगा आज का द‍िन, मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ, मीन का राशियों की दैनिक राशिफल पूरी जानकारी आपको यहां मिलेगी नवभारत गोल्ड पर -आचार्य कृष्णदत्त शर्मा

मेष- आज का दिन महत्वाकांक्षी प्रकृतिवालों के लिए शुभ फलदायक रहेगा। यात्रा लाभप्रद रहेगी। दोपहर बाद किसी उच्च अधिकारी से वाद-विवाद होने से कानूनी पक्ष नया मोड़ ले सकता है। सायंकाल के समय योजनापूर्ति से लाभ होगा। अतिथि आगमन से खर्च बढ़ना संभव है।

वृष- आज कार्यक्षेत्र में अधिकारी से या व्यवसाय क्षेत्र में व्यापारी से अनबन हो सकती है। अपने कार्य कौशल से आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। घर-गृहस्थी के उपयोग की कोई प्रिय वस्तु खरीदी जाएगी। आज के दिन शुभ व्यय होगा। दांपत्य जीवन में सरसता बनाए रखें, समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन - राशि स्वामी बुध पंचम त्रिकोण केन्द्र संतान में और पंचम संतान भाव में केतु परिजन बिछोह से मन को दुखी करेगा। राजनीतिक गतिविधियों में भी रुकावट रहेगी। अपराह्न के बाद नवनिर्माण की रूपरेखा बनेगी। सत्कर्म जन्य पुण्यार्जन से अभीष्ट सिद्धि मिलेगी। रात्रि के समय किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।

कर्क-राशि स्वामी चंद्रमा मीन राशि का होकर नवम विजय भाव में भाग्योदय कारक है। जीवन साथी एवं व्यापार में साझेदारों का सहयोग मिलेगा। सद्कार्यों में रुचि बनी रहेगी। नौकरी पेशा वर्ग को उन्नति मिल सकती है। आज के दिन आपके मन को शांति मिलेगी। अत्यधिक श्रम से थकान हो सकती है, सावधान रहने की जरूरत है।

सिंह- आज का दिन मिश्रित फलकारक है। समाज में स्वच्छ छवि का निर्माण होगा। चल रहे सम्यक कार्यों में सजगता बरतें। पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। अष्टम घर में मीन राशि का बृहस्पति उच्च फलकारक है। अवरोध-विरोध के चलते भी संकल्पित कार्य सिद्ध होंगे।

कन्या- द्वितीय भाव में केतू योग और नवम घर में मंगल उत्तम संपत्ति के देने वाले हैं। अतः समाज में आपकी राज्य-मान-प्रतिष्ठा में निश्चित रूप से वृद्धि होगी। उत्तरदायित्व बढ़ने से कुछ असहज स्थिति उत्पन्न हो सकती है, घबराएं नहीं। सायंकाल से लेकर रात्रि तक पुराने मित्रों के मिलन से मन प्रसन्न रहेगा। मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।

तुला- आज आपकी राशि का स्वामी शुक्र सांसारिक सुख-भोगों में वृद्धि कर रहा है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। आज के दिन राज्य मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है। ऐसे में आप सतर्क रहें।

वृश्चिक- आज आपका आधा दिन परोपकार करने में बीतेगा। दूसरों की सहायता करने से जो आत्म संतुष्टि आपको प्राप्त होती है, उसकी तुलना अन्य किसी सांसारिक सुख से नहीं हो सकती। ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होने के कारण साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। सायंकाल का समय देव दर्शन और भक्तिभाव में व्यतीत होगा।

धनु- आज मंगल छठे पारिवारिक अशांति तथा आसपास के वातावरण को विपरीत बना सकता है। किन्तु आप अपने धैर्य और मृदु व्यवहार से वातावरण को हल्का करने में कामयाब होंगे। अपने प्रिय व्यक्ति की मदद करने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रात्रि का समय मनोविनोद में बीतेगा।

मकर- आज किसी नई डील से अचानक धन का लाभ होगा। घर में पत्नी या किसी संतान की अचानक तबीयत खराब होने से टेंशन हो सकती है। किसी महत्वपूर्ण कार्य को करते समय या गाड़ी चलाते समय तनाव को हावी न होने दें। दोस्ती में किसी स्पेशल स्कीम का हिस्सा न बनें, जोखिम के कामों से दूर रहें।

कुंभ- राशि स्वामी शनि पूर्व में उदय हो चुका है। चंद्रमा द्वितीय भाव में किसी महान सफलता का हर्ष होगा। बड़ी मात्रा में रुपया हाथ में आने से संतोष होगा। दिन के उत्तरार्ध में पिछले चार दिनों से चला आ रहा मनोमालिन्य (पत्नी से) भी समाप्त हो जाएगा। कहासुनी को बातचीत से सुलझा लें। रात्रि का समय सैर-सपाटे में व्यतीत करें।

मीन- राशि का स्वामी बृहस्पति अपनी राशि का होकर प्रथम भाव में संतान पक्ष से संतुष्टि व हर्षदायक है। दिन अच्छा है, जिन युवाओं ने अभी अपने करियर की शुरुआत की है, उन्हें आज अपने ऑफिस में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सायंकाल से रात्रि का समय भी मेल-मिलाप में बीतेगा। परिवार के साथ समय बिताना आपके लिए सुखद रहेगा।

(जन्मदिन की शुभकामनाएं)
यह वर्ष तांबे के पाद से प्रवेश कर रहा है। वर्ष का स्वामी मंगल वृष राशि पर परिभ्रमण कर रहा है। अतीत के संदर्भ से लाभ और नए अनुबंध का सूत्रपात होगा। 22 सितंबर से लेकर 28 सितंबर तक आयात-निर्यात के कारोबार से जुड़े लोगों की बाधाएं समाप्त होकर बारंबार अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी। अक्टूबर और नवंबर महीने की बात करें तो पुराने बचे हुए प्रसंग उभरकर सामने आएंगे तथा आपकी समृद्धि बढ़ेगी। दिसंबर महीने के आरंभ से अंत तक गुप्त शत्रु व्यथित करेंगे, आपको संयम रखना होगा। इस वर्ष के उत्तरार्ध जनवरी 2023 में जहां आपको किसी भाग्यवर्धक कार्यक्षेत्र से जुड़ना होगा, वहीं फरवरी महीने से लेकर मार्च माह के शेष दिनों तक अपने कार्यकौशल और एकाग्रता से सभी जोखिम के काम सहज हो जाएंगे। अप्रैल माह से लेकर मई महीने के अंत तक आप अपने जीवन स्तर को भी बदल सकते हैं। जून से लेकर जुलाई माह तक की बात करें तो सैर-सपाटे पर खर्चा होगा। यदि कहीं कोई कठिनाई नजर आ जाए तो बुधवार रात्रि में एक पाव चने की दाल भिगोकर गुरुवार सुबह उसमें आध पाव गुड़ मिलाकर गाय को खिलाते रहें। इससे घर में सुख और शांति बनी रहेगी। अगस्त का महीना विद्यार्थियों के लिए इस वर्ष उत्तम है। -आचार्य कृष्ण दत्त शर्मा


पंचांग (12 सितंबर 2022 सोमवार)
राष्ट्रीय मिति भाद्रपद 21, शक संवत 1944, आश्विन, कृष्णा द्वितीया, सोमवार, विक्रम संवत 2079। सौर भाद्रपद मास प्रविष्टे 27, सफर 15, हिजरी 1444 (मुस्लिम), तद अनुसार अंग्रेजी तारीख 12 सितंबर सन 2022 ई.। सूर्य दक्षिणायण उत्तर गोल, शरद ऋतु। राहुकाल प्रातः 07 बजकर 30 मिनट से 09 बजे तक। द्वितीया तिथि पूर्वाह्न 11 बजकर 36 मिनट तक उपरांत तृतीया तिथि का आरंभ, उत्तराभाद्रपद नक्षत्र प्रातः 06 बजकर 59 मिनट तक उपरांत रेवती नक्षत्र का आरंभ। गण्ड योग प्रातः 09 बजकर 31 मिनट तक उपरांत वृद्धि योग का आरंभ। गर करण पूर्वाह्न 11 बजकर 36 मिनट तक उपरांत विष्टि करण का आरंभ। चंद्रमा दिन रात मीन राशि पर संचार करेगा। आज के व्रत त्योहार तृतीया तिथि का श्राद्ध।

आलेख रेट करें

आज ही न्यूजलेटर और नोटिफिकेशंस को सब्सक्राइब करें

हिन्दी हैं हम! भारत की दुनिया, दुनिया में भारत

Copyright @2022 BCCL. All Rights Reserved